सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

BEST DRONE YOU SHOULD BUY(IN HINDI)


BEST DRONE YOU SHOULD BUY

Hubsan X4 Storm (H122D)

ड्रोन रेसिंग उतनी ही करीब है जितना कि आप पॉड रेसिंग में आ सकते हैं (आप जानते हैं, द फैंटम मेंस में से केवल एक अच्छा सा है), और यह डीजेआई और तोता जैसे बड़े ब्रांडों की एक अलग दुनिया है। अनिकिन स्काईवॉकर के जेट-संचालित पॉड की तरह, पायलट अपने स्वयं के भागों से निर्माण और परिशोधन करते हैं।

इस ड्रोन के साथ, हबसन ने पूर्व-कॉन्फ़िगर किट में उस दुनिया के कुछ सौंदर्य और अनुभव प्रदान किए हैं, इसलिए आपको पहले घंटे अपने पीआईडी ​​सेटिंग्स के साथ अपने क्वाड या फिडेल को ट्यून करने की कोशिश करने में खर्च नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने एक मॉनीटर भी प्रदान किया है, जो कि ड्रोन रेसिंग लीग के सितारों द्वारा चुने गए FPV प्रभाव के लिए हैंडसेट पर या सिर माउंट कर सकता है, हालांकि ड्रोन एक विशिष्ट रेसिंग क्वाड की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट है, इसलिए आप इसका उपयोग करना चाहते हैं कम हवा या घर के अंदर।

फ्रेम मजबूत है, यदि आप इसे एक क्षेत्र में खो देते हैं, तो इसमें एक बीपर होता है, और यह वीडियो को ऑनबोर्ड कार्ड में रिकॉर्ड करने में सक्षम होता है, ताकि आप अपनी उड़ानों को कभी-कभी बिना किसी परेशानी के स्थानांतरित कर सकें, जो एक प्रेषित वीडियो के साथ आता है। एक असली रेसर की तरह, जैसे ही आप बेहतर होते हैं, आप पायलट के दृश्य कैमरे को समायोजित कर सकते हैं - जितनी तेज़ी से आप उड़ते हैं, उतना ही तेज़ आप इसे चाहते हैं।

Holy Stone HS100 Navigator

शुरुआती लोगों के लिए यह उत्कृष्ट ड्रोन न केवल उड़ान के अनुभव का परिचय देता है, बल्कि लागत के एक अंश के लिए एक गंभीर फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी ड्रोन की मूल विशेषता सेट है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें एक जीपीएस पोजिशनिंग सिस्टम शामिल है, और नियंत्रण एक अच्छी गुणवत्ता वाले फोन ऐप के माध्यम से है (एक फोन रेडियो कंट्रोलर में क्लिप करेगा और स्क्रीन के रूप में काम करेगा)
साथ में यह 'फॉलो मी' (ड्रोन फोन की लोकेशन को फॉलो करेगा) जैसे हाई-एंड फीचर्स देता है और साथ ही ड्रोन को उड़ने में आसान बनाता है - नियंत्रणों को छोड़ दें और ड्रोन सिर्फ उसी ऊंचाई पर मंडराएगा, एक हवा में भी। यह एक बटन के स्पर्श में अपने लॉन्च बिंदु पर भी लौट सकता है।
डिज़ाइन स्पष्ट रूप से डीजेआई के फैंटम से प्रेरित है, जो 4-लाइट बुद्धिमान बैटरी तक है। कहा कि बैटरी में एक माइक्रो यूएसबी सॉकेट है जिसे आसान चार्जिंग के लिए बनाया गया है - डीजेआई ने अभी तक ऐसा नहीं सोचा है!
डाउन-साइड पर कैमरा जिम्बल-स्थिर नहीं है, इसलिए ड्रोन का कंपन निश्चित रूप से पर्याप्त लेकिन उदास वीडियो में दिखाई देने से अधिक है, और, दुख की बात है, यह वाई-फाई के माध्यम से अपना संकेत वापस भेजता है, इसलिए यह बाद में बाहर गिर जाता है लगभग 100 मीटर, लेकिन फिर भी ड्रोन पर माइक्रो एसडी कार्ड में एक साफ वीडियो रिकॉर्ड किया जाता है।
अच्छा स्पर्श बॉक्स में अतिरिक्त लैंडिंग पैर, प्रोप गार्ड और स्टाइलिश पायलट मैनुअल नोटबुक हैं।

JJRC H36

यह शानदार छोटा spectacular कॉप्टर इनडोर उड़ान के लिए आदर्श है क्योंकि सभी प्रॉप लगभग टरबाइन जैसे गार्ड के साथ सुरक्षित हैं। कैमरा निषिद्ध है; मशीन के साथ सद्भाव में रहने के लिए सिर्फ मानव सीखने।
किसी भी USB आउटलेट का उपयोग करके छोटे Li-Po बैटरी को चार्ज करने के बाद, इसे नीचे की ओर क्लिप किया जाता है। थोड़ा सा, निस्संदेह, बेशक, लेकिन एक बार जुड़ा हुआ है जो कई मिनटों तक घूमने की शक्ति रखता है और वास्तव में उड़ान के अनुभव के साथ आपके कौशल का सम्मान करते हुए पकड़ में आता है। यह दर्शकों को लुभाने के लिए एक 'हेडलेस' (आसान) मोड और एक फ्लिप फ़ंक्शन भी प्रदान करता है।
नियंत्रक, 2 एए बैटरी द्वारा संचालित, एक वास्तविक पायलट के ड्रोन की टेल-टेल संकेत है: बाईं स्टिक रिलीज पर केंद्र में वापस वसंत नहीं करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह थ्रॉटल है और उड़ान में, आपको ऊंचाई बनाए रखने के लिए इसे मैन्युअल रूप से समायोजित करने की आवश्यकता होती है।
यह आसानी से पर्याप्त हो जाएगा, और खेल-नियंत्रक आकार पकड़ के लिए स्वाभाविक है। नियंत्रक में ड्रोन के बहाव (dr ट्रिम ’के साथ-साथ बटन को गति (कम दर या उच्च दर) को समायोजित करने का विकल्प शामिल है। और कीमत का मतलब है कि आप वास्तव में गलत नहीं हो सकते।

DWI Dowellin D7

ड्रोन इस के डिजाइन को पोर्टेबल और बहुत ही सुरक्षित बनाता है, जो घर के आसपास थोड़ी सी मस्ती के लिए आदर्श है।
निर्माता इसे 'क्रैश-प्रूफ' कहता है, हालांकि ऐसा नहीं है कि आपने हिट चीजों को नहीं जीता है - इससे अधिक आपको इसकी चिंता नहीं है। यह एक 720p एडजस्टेबल कैमरा पैक करता है जिसे आप iOS / Android ऐप का उपयोग करके लाइव FPV के लिए उपयोग कर सकते हैं। दरअसल, यदि आप फोन चुनते हैं, तो आप रिमोट के बजाय पूरी तरह से ऐप को ड्रोन से नियंत्रित कर सकते हैं। आप फोन को प्राप्त होने वाले वीडियो को रिकॉर्ड भी कर सकते हैं।
यदि आप इसका उपयोग करना चुनते हैं, तो नियंत्रक 3 एएए बैटरी द्वारा संचालित होता है और इसमें 50 मीटर तक ड्रोन पर प्रभाव होता है (हालांकि तब से पहले वाईफाई वीडियो ड्रॉप आउट हो सकता है)। एक बहुत साफ स्पर्श फ्लिप-अप फोन धारक है।
फ्लाइंग को वन-टच टेक ऑफ और लैंड के साथ बढ़ाया जाता है, एक हाईटिटी होल्ड फंक्शन जो कि हॉवरिंग को बहुत आसान बना देता है (आपको केवल हवा के बहाव की भरपाई करने की आवश्यकता होती है), और ऑन-प्रोग्रैमर्स को भी वाह करने के लिए पूर्व-प्रोग्राम किए गए फ़्लिप हैं।

POTENSIC A20 MINI DRONE

पोटेन्सिक ए 20 प्राथमिक समय के लिए अपने ड्रोन कौशल को करने के लिए उत्सुक किशोरों के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है - और हमें चंचल कहते हैं, लेकिन हम पांच अलग-अलग रंगों से प्यार करते हैं, जिसमें देशभक्ति के प्रकारों के लिए एक अमेरिकी-ध्वज थीम्ड विकल्प शामिल है। एक शुरुआत के ड्रोन के रूप में, यह वह करता है जो टिन पर कहता है, उन सभी विशेषताओं के साथ जो आप अपेक्षा करेंगे: उन अपरिहार्य धक्कों और स्क्रैप के लिए अच्छी तरह से संरक्षित प्रोपेलर, उन समय के लिए एक आपातकालीन स्टॉप बटन जब आपके छोटे डार्लिंग एक स्पर्श को भी उड़ते हैं। कुत्ते / ओवन / बच्चे और एक अनजाने कम बिजली अलार्म की कगार।यह उड़ने के लिए एक हवा है, भी - ऊंचाई पकड़ समारोह ड्रोन को स्थिर रखने में मदद करता है - अंदर या बाहर - और एक-स्पर्श शुरू और लैंडिंग नियंत्रण बच्चों को रिकॉर्ड समय में ड्रोन उड़ान के मूल सिद्धांतों को समझने की अनुमति देता है। हम यह भी बहुत प्यार करते हैं कि यह दो अतिरिक्त रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है, ड्रोन के बिजली के स्तर को झंडे के लिए शुरू होने पर मेल्टडाउन के खतरे को कम करता है।

EACHINE E5 20S

शेन्ज़ेन, चीन का यह फोल्डिंग बजट ड्रोन इस मामले में है कि आप बस जीपीएस, हाई-स्पीड वाईफाई तकनीक और स्वायत्त उड़ान मोड वाले ड्रोन पर भाग्य खर्च करने के लिए नहीं मिलते हैं। E520S डीजेआई माविक के एक मिनी संस्करण की तरह लगता है जबकि हैंड कंट्रोलर (एंड्रॉइड या आईओएस फोन के लिए स्प्रिंग माउंट के साथ पूर्ण होता है) माविक वायु के समान है। फिर भी, यह एक वास्तविक डीजेआई मॉडल की ओर सीखने की अवस्था में उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट कम लागत वाला, मध्यवर्ती पैकेज है।
E520S एक डीजेआई स्पार्क के आकार के बारे में है और यह जीपीएस से लैस है, 250 मीटर की दूरी तक 5G वाईफाई स्ट्रीमिंग और एक यूएसबी-चार्ज बैटरी है जो लगभग 15 मिनट तक चलती है। यह घर में वापसी, ऑटो टेक-ऑफ और लैंड, वेपॉइंट, फॉलो-मी, और ऑर्बिट सहित स्वचालित सुविधाओं की एक बेड़ा के साथ आता है। 150 पाउंड से कम लागत वाले ड्रोन के लिए यह बहुत अच्छा है।
मन, जूरी का आउट-माउंटेड कैमरा की गुणवत्ता पर जो कि 4K में माना जाता है। दी गई, छवि की गुणवत्ता भयानक नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से 4K फुटेज के समान स्तर तक नहीं है जो डीजेआई और तोता ड्रोन का उत्पादन करता है। शायद इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि कैमरा जिम्बल से जुड़ा नहीं है और इसका मतलब है कि आपके द्वारा शूट किया गया कोई भी वीडियो काफी उछल-कूद करने वाला और अच्छा, अस्थिर होगा।
वास्तव में शोर होने के बावजूद, E520S एक सस्ती ड्रोन के लिए आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से उड़ता है - यह किसी भी चीज में स्थिर है एक कड़ी हवा और उड़ान भरने के लिए बहुत मजेदार है। यदि आप एक डीजेआई मॉडल पर कांटा नहीं लगा सकते हैं या किसी ऐसी चीज पर आटा का भार नहीं उठाना चाहते हैं जो अंततः दुर्घटनाग्रस्त हो सकती है या एक पेड़ से खत्म हो सकती है, तो इसे सूची में डाल दें।


SYMA X8 PRO

हवाई फोटोग्राफी रस्सियों को सीखने के लिए X8 प्रो एक बेहतरीन सस्ता ड्रोन हो सकता है। जैसे, हवा में स्थिरता प्रमुख है। अंतर्निहित जीपीएस के लिए धन्यवाद, ड्रोन अपनी स्थिति को धारण करने में सक्षम है, भले ही हवा उठा हो।
एक समायोज्य कोण के साथ पूरा ऑनबोर्ड 720p HD कैमरा, सही परिस्थितियों में गुणवत्ता के फुटेज और चित्र बनाने में काफी सक्षम है। कैमरे से एक लाइव फीड सीधे आपके स्मार्टफोन पर पहुंचाई जाती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप अपना फ्रेमिंग अधिकार प्राप्त कर सकें।
उभरते हुए स्पीलबर्ग में अपनी उंगलियों पर स्वचालित वीडियो मोड की एक श्रृंखला होती है: iting ऑर्बिटिंग ’ड्रोन को नियंत्रक रखने वाले व्यक्ति के चारों ओर उड़ता है; ‘फॉलो मी’ सब्जेक्ट को ट्रैक करता है और जहां भी वे चलते हैं, उन्हें शॉट में रखता है, और ’फ्लाइट प्लान’ पायलटों को सायमा फ्लाई ऐप के भीतर मानचित्र पर किसी भी बिंदु पर टैप करने में सक्षम बनाता है और ड्रोन स्वचालित रूप से उस स्थिति में पहुंच जाएगा।
नोविस मोड विशेष रूप से आदर्श है, उड़ान त्रिज्या को टेक-ऑफ बिंदु से 30-मीटर तक सीमित करना। जैसा कि आपका आत्मविश्वास बढ़ता है कि लगभग 70-मीटर तक टकरा सकता है।


YUNEEC BREEZE

ब्रीज़ थोड़े समय के लिए आस-पास रहा है और हालांकि उम्र बढ़ने अभी भी पैसे के लिए असाधारण मूल्य प्रदान करता है। यह इन-फ़्लाइट सुविधाओं को पैक करता है जो सभी या किसी भी ड्रोन पायलटों के साथ सेल्फी मोड, ऑर्बिट जैसे उन्नत विकल्पों से परिचित होगा और मेरा अनुसरण करेगा।
तुम भी अपने एकीकृत जीपीएस प्रणाली द्वारा एक समूह मार्ग गाइड का पालन करने के लिए ऐप इक्का कार्यक्रम कर सकते हैं। ब्रीज़ को लगभग कहीं भी उपयोग करने के लिए सही है, दोस्तों के साथ सेल्फी शूट करने के लिए उपयोग करने में बहुत मज़ा आता है, और इसलिए ऑर्बिट और फॉलो मोड मजेदार एडिशन हैं।
यदि आप एक ईमानदार गुणवत्ता वाला ड्रोन चाहते हैं जो उड़ना आसान है, तो इस कीमत पर आप Yuneec ब्रीज़ के साथ असफल नहीं हो सकते।



मुझे उम्मीद है कि यह आपके लिए उपयोगी है,  नीचे कमेंट्स जरूर करें , और इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करना न भूलें।



आगे next पोस्ट में। ..... 














टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण(Conflict management | Definition, reason)

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण संघर्ष प्रबंधन, संघर्ष संकल्प, प्रबंधन अधिकांश पदों पर मजबूत संघर्ष प्रबंधन कौशल एक फायदा है, क्योंकि संघर्ष समाधान से बचना लगभग असंभव है। असहमत होना और असहमत होने पर असहमत होना वास्तव में स्वस्थ है। पूरी तरह से संघर्ष को समाप्त करने से अपनी खुद की समस्याएं पैदा होंगी: हमारे पास विभिन्न प्रकार की राय नहीं होगी और त्रुटिपूर्ण योजनाओं और नीतियों को पकड़ने और सुधारने का कोई तरीका नहीं होगा। लेकिन खराब संचार या पारस्परिक तनाव आसानी से आक्रोश या इससे भी बदतर हो सकता है। संघर्षों को हल करने और बढ़ने की अनुमति देने वाले संकल्प अंततः उत्पादकता और नुकसान को कम करेंगे और कर्मचारियों के मनोबल को नुकसान पहुंचाएंगे। यही कारण है कि नियोक्ता संघर्ष के प्रबंधन और प्रसार के लिए कर्मचारियों की तलाश करते हैं। परिचय संघर्ष भी संस्था की एक स्वाभाविक समस्या है क्योंकि जहाँ बहुत से विचारशील लोग काम करते हैं, वहाँ मूल्यों, भावनाओं, आशाओं और उनके स्वयं के हितों के टकराव की संभावना होती है। फिर भी, एक सुचारू प्रणाली के लिए आवश्यक है कि इस तरह के संघर्षों को कम करने,