सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सबसे अच्छा ड्रोन(DRONE) शुरुआती लोगों के लिए I2020

सबसे अच्छा ड्रोन शुरुआती लोगों के लिए 2020 में



जब आप और rsquore एक ड्रोन का चयन करते हैं, विशेष रूप से किसी और के लिए, के साथ शुरू करने का आग्रह करने के लिए, एक चीज जो विचार करने की पेशकश करने के लिए नियमन है। क्या, आप (या वे) थोड़ा पंजीकरण शुल्क देने और वेब परीक्षा देने में प्रसन्न होंगे? यदि हां, तो कोई चिंता नहीं है, लेकिन यदि वे सभी प्रकार के सरकारी हस्तक्षेप के खिलाफ rsquore,

आप & rsquo; मैं 250g (8.8oz) के तहत कम से कम कुछ ड्रोनों में से एक में रहना चाहता हूं। यह कम वजन की श्रेणी वास्तव में एक खिलौना स्तर माना जाता है और आंतरिक रूप से बहुत सुरक्षित होता है।

यद्यपि 250 ग्राम की सीमा एक निश्चित-रेखा हो सकती है, व्यवहार में आप पाएंगे कि कैमरे के स्तर पर समझौता विशेष रूप से समस्याग्रस्त नहीं हैं, जबकि उच्च-अंत ड्रोन द्वारा प्रस्तावित विपरीत तकनीक की एक संख्या वास्तव में पकड़ के साथ जाने से रोक सकती है कोर नियंत्रण। क्या आपको बाद में अधिक परिष्कृत (अधिक स्वचालित) मल्टी-कॉप्टर के साथ समाप्त होना है, आप & rsquo; पहले से ही एक बेहतर मैनुअल पायलट होगा।

यह अच्छा है क्योंकि आप वास्तव में मुख्य नियंत्रण और ndash के साथ पकड़ना चाहते हैं; लाठी & ndash; फिर, क्या आपको बाद में अधिक परिष्कृत (अधिक स्वचालित) मल्टी-कॉप्टर के साथ समाप्त होना है, आप & rsquo; पहले से ही एक सक्षम मैनुअल पायलट होगा।

दो-छड़ी नियंत्रण विधि लगभग सार्वभौमिक है; यहां तक ​​कि ड्रोन जो & rsquo; t शामिल नहीं हैं, नियंत्रक आपके फोन स्क्रीन पर एक स्पर्श-आधारित समतुल्य डाल देंगे। एक नियुक्ति है जिसे & ldquo; मोड 2 & rdquo; जो अब पास-यूनिवर्सल है जो थ्रोटल (ऊपर / नीचे) और रोटेशन (yaw) को बाईं स्टिक पर रखता है, जबकि उचित आपको उड़ान भरने की अनुमति देता है (रोल & amp; पिच)।

साथ ही & ldquo; मोड 2, & rdquo; ड्रोन कई विशेषताओं को साझा करते हैं; रिचार्जेबल बैटरी, घूमने वाले प्रॉप्स की एक अच्छी संख्या, दूरस्थ रिसीवर के कुछ प्रकार, और प्रोपर गति के भीतर मामूली बदलाव में उस इनपुट का अनुवाद करने के लिए एक प्रोसेसर, जो बदले में, शिल्प को स्थानांतरित करता है।

सभी ड्रोनों के लिए, डिजाइनरों को अपने लक्ष्यों पर भरोसा करने के लिए अलग-अलग समझौते करने की आवश्यकता है। गति और गतिशीलता उस दौड़ के लिए महत्वपूर्ण हैं; घर के अंदर खेलने वालों के लिए आकार और सुरक्षा। कैमरा क्वालिटी और ड्रोन की स्थिरता, फ़ोटोग्राफ़रों और वीडियोग्राफ़रों के लिए ज़रूरी है, वो भी फ्लाइट के समय की तरह।

नीचे दिए गए चयन शुरुआती लोगों के लिए सभी महान ड्रोन हैं, लेकिन उनके डिजाइन लक्ष्य, और लागत, अलग-अलग हैं। तो एक ड्रोन से सब कुछ जो एक ईमानदार कैमरे के लायक होता है, एक ड्रोन के ठीक नीचे जो खर्च होता है, लेकिन अपने साथी के साथ मिलकर एक भोजन किया जाता है, यहाँ आज बाजार पर सबसे सरल ड्रोन ड्रोन का एक हिस्सा है।

और अगर आप ड्रोन की दुनिया के भीतर अपने पैर की अंगुली डुबो रहे हैं, तो संभवतः आपके पास तुरंत उपलब्ध सर्वोत्तम डैश कैम के भीतर एक रुचि होगी।

सर्वश्रेष्ठ ड्रोन

1. डीजेआई मविक मिनी( DJI Mavic Mini):-

2019 के अंत में रिलीज़ किया गया, इस ड्रोन को जानबूझकर ब्रिटेन, अमेरिका और amp में पंजीकरण के लिए 250 ग्राम कट ऑफ पॉइंट के तहत आने के लिए इंजीनियर किया गया है; चीन। फिर भी यह 2.7K वीडियो (या 60fps पर 1080p), घर पर जीपीएस-आधारित रिटर्न और स्वचालित & lsquo; QuickShots & rsquo; आसान (और बहुत Instagrammable) वीडियो प्रभाव के लिए, डीजेआई से अपने कुछ बड़े भाइयों की तरह। इस बात से बचना कि पंजीकरण शुल्क हालांकि संभावित लागत के साथ & ndash;
ड्रोन & rsquo; में कोई टकराव सेंसर नहीं है, नीचे की ओर आने वाले निकटता सेंसर के लिए इसे बचाने के लिए उपयोग करता है (हालांकि, चहकते हुए, डीजेआई ने अभी भी शेल में आंख की तरह डिजाइन की विशेषताएं डाली हैं जहां बड़े मावे और rsquo; में टक्कर सेंसर नहीं हैं) )।

दावा किया गया बैटरी जीवन और रेंज महत्वाकांक्षी हैं। व्यवहार में, आपको सामान्य मौसम में लगभग 22 मिनट तक उड़ान भरने की उम्मीद करनी चाहिए और अभी भी सुरक्षित रूप से उतरने में सक्षम होना चाहिए, और 500 मीटर तक पहुंचना नियंत्रक की व्यावहारिक सीमा है। वह & rsquo; हालांकि बिल्कुल ठीक है & ndash; आंकड़े जो प्रशंसनीय होंगे। सॉफ्टवेयर बहुत अधिक महंगे डीजेआई ड्रोन के मालिकों के लिए थोड़ा सीमित हो सकता है (कोई और & lsquo नहीं है; मेरा अनुसरण करें & rsquo; & ndash; हालांकि मैनुअल एक्सपोज़र को हाल ही में फर्मवेयर अपडेट के माध्यम से जोड़ा गया है) लेकिन फिर से वहाँ सब कुछ है और साथ ही एक अच्छा गाइडेड ट्यूटोरियल चाहिए। मोड और जियोफेंसिंग एक हवाई अड्डे के पास बहुत दूर ले जाने के लिए।
तोते ने मज़ेदार और ड्रोन बाज़ार के कार्यात्मक पहलू को कभी भी आश्चर्यजनक रूप से काम नहीं किया है क्योंकि उन्होंने इसे दस साल पहले अनिवार्य रूप से बनाया था, और अनाफी (विशेष रूप से नई एफपीवी किट) ने इसका उल्लेख किया है।

2. तोता अनाफी FPV(Parrot Anafi FPV):-

तोते ने मज़ेदार और ड्रोन बाज़ार के कार्यात्मक पहलू को कभी भी आश्चर्यजनक रूप से काम नहीं किया है क्योंकि उन्होंने इसे दस साल पहले अनिवार्य रूप से बनाया था, और अनाफी (विशेष रूप से नई एफपीवी किट) ने इसका उल्लेख किया है।

अनाफी एक पेशेवर ड्रोन है, जिसमें एक 4K कैमरा ज़ूम करने में सक्षम है (कम से कम वीडियो मोड में), एक जिम्बल-स्थिर कैमरा के साथ। वास्तव में, कुछ सर्वेयर डीजेआई उत्पादों पर इसे चुनते हैं क्योंकि यह 3 डी मॉडल बनाने के लिए अपने कैमरे को ऊपर और नीचे झुका सकता है या, केवल नश्वर के लिए, एक्शन शॉट्स के लिए कुछ अद्वितीय कोण प्राप्त कर सकता है। लेकिन, फर्स्ट पर्सन व्यू (एफपीवी) के चश्मे के साथ, आप इसे कॉकपिट के अंदर से भी निकाल सकते हैं। तोता & rsquo; एस चश्में एफपीवी किट में शामिल हैं, और सबसे पहले, वे ही समर्थित थे, लेकिन बाद में सॉफ़्टवेयर अपडेट का मतलब है कि आप अन्य वीआर हेडसेट का उपयोग कर सकते हैं।

एप्लिकेशन को & lsquo के लिए पूरी तरह से चित्रित और महान है; आर्केड मोड & rsquo; रेसिंग या सेटिंग-जुनूनी फोटोग्राफर। केवल एक बहुत अधिक महंगा शिल्प (और इस isn & rsquo; टी सस्ते) से गायब होने वाली एकमात्र चीज एक टक्कर संवेदी प्रणाली है, लेकिन यह आश्चर्यजनक रूप से मजबूत है, विशेष रूप से बेहतर पैरों के साथ FPV संस्करण।
उच्च अंत हवाई वीडियो बाजार में तोता वास्तव में दावेदार नहीं था, जब तक कि अनाफी 2018 के मध्य में नहीं आया था, लेकिन यह निश्चित रूप से इंतजार के लायक था। संदिग्ध उपयोग (और उनके डेटा को संभालने के लिए प्रसंस्करण शक्ति) के सेंसर के साथ कीमतों और वजन को बढ़ाने के बजाय, तोता ग्राहक को बहुत बाधाओं से बचने का व्यवसाय छोड़ देता है। बदले में, हालांकि, यह पोर्टेबिलिटी और कीमत को प्रबंधित करने में सक्षम है, इस तथ्य से मदद मिली कि एक महान हार्ड-फैब्रिक जिप केस शामिल है इसलिए आप & rsquo; बस के बारे में कहीं भी शूट करने में सक्षम हो जाएगा।
शरीर के कार्बन-फाइबर तत्व थोड़ा सस्ता महसूस कर सकते हैं, लेकिन वास्तव में, यह बाजार पर सबसे अच्छा निर्मित फ्रेम में से एक है, और स्वचालित टेक-ऑफ, लैंडिंग, जीपीएस-आधारित रिटर्न के लिए धन्यवाद संचालित करने के लिए बहुत आसान है- डीजेआई के हालिया दावेदारों की तुलना में होम, और हिंग वाले फोन-ग्रिप के साथ एक असाधारण अच्छी तरह से निर्मित तह नियंत्रक, जो संचालित करने में बहुत आसान लगता है, और बहुत अधिक तार्किक लगता है।
केवल निगल्स यह हैं कि जिम्बल केवल दो अक्षों पर संचालित होता है, जो तेज घुमावों को संभालने के लिए सॉफ्टवेयर पर निर्भर होता है, जो कि यह काफी अच्छी तरह से करता है, साथ ही, यह भी कि जिम्बल को एक अविभाजित कोण सबसे ड्रोन & rsquo; जिस तरह से और सिस्टम भी ज़ूम, इसकी कीमत बिंदु पर अनसुना।
एक नया तोता एनाफी एफपीवी किट हाल ही में पेश किया गया है, जो इस ड्रोन को एक पूरी तरह से इमर्सिव फ्लाइंग अनुभव के लिए हेड-अप डिस्प्ले ('प्रथम-व्यक्ति दृश्य') चश्मे के साथ जोड़ता है। हालांकि एफपीवी के जोड़ में पहली बार एक नवीनता दिखाई दे सकती है, लेकिन आर्थिक कार्यान्वयन का अर्थ है कि कोई भी अनाफी पर विचार करने वाला इसे नमूना कर सकता है & ndash; और हम वास्तव में यह मानना ​​है कि यह याद करने के लिए शर्म की बात होगी!

3. रेज़े टेलो(Ryze Tello):-


     वैश्विक बाजार के आधे से अधिक के साथ, डीजेआई ने बाजार के गंभीर छोर पर अपनी तकनीक रखी है। हालांकि, पड़ोसी फर्म Ryze के साथ एक दोस्ताना संबंध टेलो, कॉम्पैक्ट ड्रोन जो तकनीक पर कंजूसी नहीं करता है, का नेतृत्व किया है। यह 720p वीडियो को वाईफाई रेंज (100 मीटर), या 5 एमपी फोटो में फोन पर वापस भेज देता है, जिसे ऐप द्वारा रिकॉर्ड किया जाता है।
यह डेटा लिंक आपको बैटरी चेतावनी भी प्रदान करता है, और ड्रोन अपने 14-कोर प्रोसेसर और इन-बिल्ट सेंसर का उपयोग कर उतारने और मँडराने में सक्षम है। यह शक्ति & ldquo जैसी मजेदार सुविधाओं के लिए बनाती है; फेंको & amp; जाओ & rdquo; लॉन्च करना और फ़्लिप करना, लेकिन स्क्रैच का भी समर्थन करता है, एक सरल, ब्लॉक-आधारित प्रोग्रामिंग भाषा, जिसका शाब्दिक अर्थ है कि कोई भी (बच्चों को शामिल किया गया) टेल्लो के बारे में आदेश देने में मज़ा कर सकता है।
अगर आपको लगता है कि आपके बच्चों को थोड़ा और आश्वस्त करने की ज़रूरत है कि प्रोग्रामिंग ड्रोन उतने ही अच्छे हैं जितना कि उन्हें उड़ाना, तो रेज़ आयरन मैन संस्करण देखें।

4. तोता मम्बो FPV(Parrot Mambo FPV):-

तोता का मम्बो अब थोड़ी देर के आसपास हो गया है, लेकिन शुरुआती लोगों के लिए यह शीर्ष ड्रोन सिर्फ लेगो के लिए धन्यवाद देता है जैसे एक्स्ट्रा पर क्लिपिंग के लिए स्टड और एफपीवी गॉगल्स इसे एक इनडोर एनाफी की तरह बनाते हैं।

ऑफिस वारफेयर के लिए सबसे पहले एक पेलेट गन के साथ एक वर्जन आया। अब एक FPV कैमरा जो इसे एक मिनी FPV रेसर में बनाता है। सभी मामलों में निर्माण गुणवत्ता महान है; फ्रांसीसी कंपनी ने अनिवार्य रूप से एआर के साथ उपभोक्ता ड्रोन क्रांति शुरू की। ड्रोन और यद्यपि यह अन्य मिनी ड्रोन की तुलना में थोड़ा pricier है, डिवाइस की गुणवत्ता और एप्लिकेशन प्रभावशाली है।

क्वाड की उड़ान मोड: आसान, रेसिंग और बहाव। जब आप नियंत्रण छोड़ते हैं, तो सबसे पहले होवर करेंगे, बहाव क्षैतिज स्थिरीकरण जारी करता है और रेसिंग पायलट पर पूरी तरह से दबाव डालता है। यह स्टेप्स में सीखने और टॉप गन पायलट बनने के लिए लर्निंग कर्व के माध्यम से आपको सहज बनाने का एक शानदार तरीका है।

                                                                                                  आगे next पोस्ट में। ..... 




टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण(Conflict management | Definition, reason)

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण संघर्ष प्रबंधन, संघर्ष संकल्प, प्रबंधन अधिकांश पदों पर मजबूत संघर्ष प्रबंधन कौशल एक फायदा है, क्योंकि संघर्ष समाधान से बचना लगभग असंभव है। असहमत होना और असहमत होने पर असहमत होना वास्तव में स्वस्थ है। पूरी तरह से संघर्ष को समाप्त करने से अपनी खुद की समस्याएं पैदा होंगी: हमारे पास विभिन्न प्रकार की राय नहीं होगी और त्रुटिपूर्ण योजनाओं और नीतियों को पकड़ने और सुधारने का कोई तरीका नहीं होगा। लेकिन खराब संचार या पारस्परिक तनाव आसानी से आक्रोश या इससे भी बदतर हो सकता है। संघर्षों को हल करने और बढ़ने की अनुमति देने वाले संकल्प अंततः उत्पादकता और नुकसान को कम करेंगे और कर्मचारियों के मनोबल को नुकसान पहुंचाएंगे। यही कारण है कि नियोक्ता संघर्ष के प्रबंधन और प्रसार के लिए कर्मचारियों की तलाश करते हैं। परिचय संघर्ष भी संस्था की एक स्वाभाविक समस्या है क्योंकि जहाँ बहुत से विचारशील लोग काम करते हैं, वहाँ मूल्यों, भावनाओं, आशाओं और उनके स्वयं के हितों के टकराव की संभावना होती है। फिर भी, एक सुचारू प्रणाली के लिए आवश्यक है कि इस तरह के संघर्षों को कम करने,