सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सर्वश्रेष्ठ ड्रोन | 2020

ड्रोन आपको खरीदना चाहिए:-



अगर आप एक किफायती ड्रोन खरीदना चाहते हैं तो सही जगह आएं। हम यह पता लगाने जा रहे हैं कि आपको कौन सा ड्रोन खरीदना चाहिए। तो आपको क्या करना है यह तय करना है कि ड्रोन के लिए आपका बजट क्या है। क्या यह $ 150 है? क्या यह $ 800 है? क्या यह $ 2000 है? अब ध्यान रखें कि कुछ सामान हैं जिनकी आपको ड्रोन उड़ते समय आवश्यकता होगी, इसलिए अपने समग्र बजट को ध्यान में रखें। मैं भाग 2 या अगले ब्लॉग में आपकी ज़रूरत के सामान के बारे में बात करूँगा। इसके अलावा, ध्यान रखें कि समय के साथ ड्रोन की कीमतों में बदलाव होने की संभावना है। ऐसे कई ड्रोन हैं जिनका मैं उल्लेख कर सकता हूं, लेकिन समय और व्यावहारिकता के लिए, मैंने इसे प्रत्येक मूल्य श्रेणी के लिए अपने पसंदीदा 2 या 3 ड्रोन तक सीमित कर दिया है। आपके लिए समय बचाने और आपके लिए इसे आसान बनाने के लिए, आप ब्लॉग के उस हिस्से को आगे छोड़ सकते हैं जहाँ मैं आपके विशेष बजट में ड्रोन के बारे में बात करता हूँ, जैसा कि यहाँ देखा गया है:

ठीक है, तो चलो इसमें शामिल हों

 उचित मूल्य के साथ ड्रोन की श्रेणी

सबसे पहले श्रेणी:

 पहली श्रेणी $ 150 और उससे कम है। मैं डीजेआई टेल्लो की सिफारिश करूंगा क्योंकि डीजेआई उपभोक्ता ड्रोन में अग्रणी कंपनी है। टेल्लो 13 मिनट और शूटिंग के लिए उड़ान भरता है और HD वीडियो 5MP फ़ोटो लेता है। आप बैटरी को आसानी से बदल सकते हैं, और यह कुछ शांत चालें करता है जैसे कि 360 फ़्लिप और इसे हवा में फेंकना और यह उड़ना शुरू कर देता है। आप इसे अपनी हथेली में भी ले सकते हैं। कॉम्बो के लिए सिर्फ $ 99 और $ 150 के लिए, यह बच्चों, परिवारों और उन लोगों के लिए एक महान ड्रोन है जो ज्यादातर घर के अंदर उड़ना चाहते हैं। यह एक गैर-हवादार दिन पर बाहर उड़ जाएगा।
DJI Tello

इसके बाद पवित्र पत्थर(HOLY STONE) HS161 है। यह सिर्फ एक ड्रोन से अधिक है, और सिर्फ 85 डॉलर में एक बड़ा सौदा है। फोटो और वीडियो के लिए हाथ और कैमरे को मोड़ते हुए इसके हाथ और पैर ऊपर हो जाते हैं। इसमें एक शक्तिशाली प्रकाश भी है जिसे सामान्य टॉर्च के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ में पीछे एक यूएसबी पोर्ट के साथ, फोन चार्जर के रूप में काम करता है। इस प्रकार यह एक ड्रोन, हैंडहेल्ड कैमरा, टॉर्च, और चार्जर सब एक में है। यह 1080p वीडियो रिकॉर्ड करता है और इसमें 8GBmemory कार्ड शामिल है। यह गुना: 7.08 x 1.57 x 1.25 इंच है। यह 10 मिनट तक उड़ता है और 100 मीटर तक जा सकता है। होली स्टोन HS110G के पास केवल 100 डॉलर में अपनी आस्तीन के लिए कुछ चालें हैं। 110-डिग्री कैमरा कोण के साथ, यह 108080p वीडियो शूट करता है, 13 मिनट तक उड़ान भरता है, और इसमें 984-फीट की रेंज होती है। इस कीमत पर एक ड्रोन के लिए, मुझे और वेपॉइंट्स का पालन करते हुए ऐसी विशेषताओं को देखना आश्चर्यजनक है। इसलिए ड्रोन आपका पीछा कर सकता है, आप एक नियोजित उड़ान के लिए कुछ बिंदु निर्धारित करते हैं, और इसे अपने चारों ओर एक सर्कल में भी उड़ान भरते हैं। आप ड्रोन ऐप को उड़ाने के दौरान अपनी आवाज़ रिकॉर्ड कर सकते हैं। सुरक्षा के लिए, बैटरी कम होने पर इसमें होम फीचर्स की स्वचालित वापसी होती है।
Holy Stone HS161

दूसरी श्रेणी: 

दूसरी श्रेणी $ 150-500 है। यदि यह आपका पहला ड्रोन है और आप बाहर उड़ना चाहते हैं, तो मैं आपके ड्रोन के लिए कम से कम $ 500 का बजट देने की सलाह दूंगा। कारण आप कुछ ऐसा चाहते हैं जो हवा को संभालने में सक्षम होगा और कुछ दूरी और गति होगी। यही कारण है कि इस मूल्य सीमा में मेरी सिफारिश डीजेआई मविक मिनी है। DJI Mavic Mini कई स्मार्टफोन्स से छोटा है, इसका वजन Mavic 2 की बैटरी से कम है और यह 30 मिनट तक उड़ता है! यह डीजेआई स्पार्क से बेहतर गिमबल (3-अक्ष बनाम 2-अक्ष गिमबल) और वीडियो (2.7K) के लिए कैमरा के साथ एक उन्नयन है। स्पार्क के विपरीत, हालांकि, यह सेंसर से बचने में कोई बाधा नहीं है। यही कारण है कि मैं माविक मिनी कॉम्बो प्राप्त करने की सिफारिश करूंगा क्योंकि इसमें प्रोपेलर गार्ड शामिल हैं जो घर के अंदर या बाधाओं के पास उड़ते हुए आपके ड्रोन की रक्षा कर सकते हैं। वास्तव में, यह एक गार्ड की तुलना में प्रोपेलर पिंजरे की तरह लगता है, अन्य ड्रोन के लिए प्रोपेलर गार्ड की तुलना में अधिक सुरक्षा प्रदान करता है। अकेले इस कारण से, मैं बच्चों के लिए इस ड्रोन की सलाह देता हूं। तह, Mavic Mini, DJI का सबसे पोर्टेबल आउटडोर ड्रोन है और सामने आया कि यह DJI MavicAir के आकार में लगभग समान है। यह किसी के लिए एक शानदार ड्रोन है जो हल्का, पोर्टेबल ड्रोन चाहता है, या जिसे अधिक जोखिम वाले शॉट्स के लिए बैकअप ड्रोन की आवश्यकता है। डीजेआई मविक मिनी के विपरीत, पावरविज़नपावरएग ड्रोन 4K को शूट करता है। मैं स्पार्क से आगे पॉवरएग को रेट करूंगा, लेकिन यह इतना भारी और भारी है कि यह मिनी की तरह हल्का और पोर्टेबल नहीं है, और इसके पास उड़ान का समय भी नहीं है। ज्यादातर लोग 4.6 पाउंड के ड्रोन के आसपास नहीं आना चाहते हैं। उस कहा के साथ, आप 3-अक्ष गिंबल को लगभग 360 डिग्री स्थानांतरित कर सकते हैं और 3 मील दूर तक उड़ान भरते हुए लगभग 20 मिनट तक उड़ सकते हैं, माविक मिनी की तुलना में थोड़ा अधिक रेंज। पॉवरएग में बुद्धिमान तरीके भी हैं जैसे कि मुझे फॉलो करना, वेपाइंट्स और सर्कल। केवल 500 डॉलर से कम के लिए यह ड्रोन एक बहुत बड़ा सौदा है अगर आप एक विशाल अंडे के आसपास ले जाने का मन नहीं रखते हैं!
DJI Mavic Mini 


अगला ड्रोन आपके हिरन के लिए सबसे अच्छा धमाका है, $ 299 पर पवित्र स्टोन(HOLY STONE) HS720 बहुत सारे अतिरिक्त सामान के साथ आता है, जैसे कि आपकी बैटरी के साथ यात्रा करने के लिए लाइपो बैग, नोट लेने के लिए नोटपैड, और सब कुछ के लिए अच्छा ले जाने का मामला। मुझे इस जीपीएस ड्रोन के बारे में वास्तव में क्या पसंद है कि आप 2K कैमरा को एक GoPro या ओस्मो एक्शन से बदल सकते हैं, जिससे यह एक विशाल कैमरा-रिज़ॉल्यूशन अपग्रेड हो सकता है। हालांकि यह ध्यान रखें कि यह जिस 2K कैमरे के साथ आता है वह नीचे की ओर झुका होता है, जिसे आप GoPro के साथ नहीं कर सकते हैं। ड्रोन 20 मिनट के लिए उड़ान भरता है और मेरे पीछे, कक्षा, और घर पर स्वचालित वापसी जैसे बुद्धिमान तरीके हैं। मैं इस तथ्य को भी पसंद करता हूं कि हथियार और पैर इसे बहुत पोर्टेबल बनाते हैं। मुझे होली स्टोन भी पसंद है क्योंकि इसमें किसी भी ड्रोन कंपनी की कुछ सर्वश्रेष्ठ ग्राहक सेवाएँ हैं। यह ड्रोन निश्चित रूप से उस कीमत के लिए एक चोरी है।
Holy Stone HS720


तृतीय श्रेणी:

 तीसरी श्रेणी $ 500 - $ 800 है, जिसे मैं उचित मूल्य पर सिनेमाई ड्रोन मानता हूं। सबसे पहले डीजेआई मविक एयर है, जो 4K वीडियो इतना अच्छा है कि दर्शक आसानी से सोच सकते हैं कि फुटेज $ 2000 के ड्रोन से आया है। इसलिए यदि आप एक ड्रोन के साथ उत्कृष्ट फुटेज चाहते हैं जिसे आप अपनी जेब में फिट कर सकते हैं, तो माविक एयर आपके लिए एक है। यह सबसे सही मायने में पोर्टेबल ट्रैवल ड्रोन है। यह 42 मील प्रति घंटे की रफ़्तार से भी उड़ता है, 2 मील की दूरी तय कर सकता है, और इसमें सक्रिय ट्रैक जैसे बुद्धिमान उड़ान मोड हैं, जो आपके आस-पास, बूमरैंग, जो कि आपकी ओर आता है और शांत सिनेमाई प्रभाव, और क्षुद्र मोड के लिए बूमरैंग की तरह आता है। जो उड़ता है और आपके चारों ओर एक गोलाकार ग्लोब आकार बनाता है। इस ड्रोन के बारे में केवल एक चीज मुझे पसंद नहीं है, यह उड़ान का समय है, जिसमें अधिकतम 20 मिनट हैं। Mavic Air, to20 mph की हवा में भी बहुत स्थिर है और 120fps (स्लो मोशन) पर 1080p को शूट कर सकती है। इसके अलावा, यह ड्रोन मेरे पसंदीदा सर्वकालिक ड्रोनों में से एक है।
DJI Mavic Air


अगला बहुमुखी तोता(PARROT) ANAFI है, जो एक कैमरा वाला एकमात्र पोर्टेबल ड्रोन है जो 180 डिग्री (सीधे ऊपर सहित) को झुकाता है। इसमें 3-एक्सिस का जिम्बल भी है जो 4KHDR वीडियो को 100 एमबी / बिट दर से शूट करता है जो वीडियो के लिए 26-78 मिमी से 2.8 गुना वैकल्पिक रूप से ज़ूम करता है। अनाफी 31 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं में उड़ सकता है और 2 मील दूर तक उड़ान भरने की क्षमता के साथ 21 एमपी फोटो शूट करता है। यह आपको उड़ान के 25 मिनट तक का समय देता है और यात्रा के लिए पोर्टेबल है।

Parrot ANAFI


अंतिम रूप से इस मूल्य श्रेणी में XiaomiFIMI X8 SE है, जो एक 4K ड्रोन है जो 100 एमबी / सेकेंड के वीडियो बिट दर के साथ 3-अक्ष के एक गीम्बल का समर्थन करते हुए 27 मिनट तक उड़ता है। यह 3 मील दूर तक उड़ सकता है और हल्का और पोर्टेबल है। इसके पास अपने साथियों की तरह एक फॉलो मी फीचर भी है। यदि आपको थोड़ी अतिरिक्त उड़ान समय की आवश्यकता है, तो यह आपके लिए ड्रोन है।
XiaomiFIMI X8 SE


चार श्रेणियों: 

चौथी श्रेणी $ 800-1500 पर। यह वह जगह है जहां आप उपभोक्ता मूल्य पर पेशेवर ड्रोन प्राप्त कर सकते हैं। मैं, केवल अपने साथियों के ऊपर, डीजेआई मविक 2 जूम की सिफारिश करूंगा। 24-48 मिमी से ज़ूम करने की अपनी स्पष्ट क्षमता के अलावा, यह 5 मील तक भी उड़ सकता है, 30fps तक 4K फुटेज शूट करता है, और प्रति घंटे 44 मील उड़ सकता है। यह अपने जुड़वां भाई, Mavic2 प्रो के समान है, केवल इसमें एक अलग कैमरा है। इसका मतलब है कि सभी छह पक्षों पर सेंसर से बचने में बाधा, यह 31 मिनट तक उड़ान भर सकता है और हाइपर-लैप्स और बहुत अधिक सक्रिय ट्रैक जैसी उन्नत सुविधाओं के साथ। यह किसी के लिए एक जबरदस्त विकल्प है जो यात्रा करता है क्योंकि यह आसानी से तह करता है।
DJI Mavic 2 Zoom



इस श्रेणी में अगला ड्रोन ऑटोलेववो है, जो मेरी चयनित सूची में केवल दो अमेरिकी निर्माताओं में से एक है। ईवीओ ज़ूम के लिए एक बेहतर मूल्य है जो आप इसके लिए भुगतान करते हैं। लगभग $ 1000 में, यह एकमात्र ड्रोन है जो पोर्टेबल है और फोल्ड अप है, जिसमें 4K को 60 एफपीएस तक कैप्चर करने की क्षमता है। यह 30 मिनट तक उड़ता है और नियंत्रक से 4.4 मील दूर तक जा सकता है। इसमें 3.3 इंच की एचडी स्क्रीन भी है, जिसे कंट्रोलर में बनाया गया है, ताकि आपको उड़ान भरने के लिए अपने फोन या डिवाइस का इस्तेमाल न करना पड़े। अन्य विशेषताओं में एक 3-अक्ष गिमबल, फ्रंटएंड रियर बाधा-परिहार सेंसर और 12 एमपी तस्वीरें शामिल हैं।
AutelEVO



इस श्रेणी में अंतिम ड्रोन दुनिया का सबसे अच्छा पूरी तरह से स्वायत्त, स्व-उड़ान वाला ड्रोन, स्काईडायो 2 है, जो ब्लॉगर्स और जो कोई भी तकनीकी कौशल के बिना खुद को फिल्माना चाहता है, के लिए बहुत अच्छा है। स्काईडायो गारंटी देता है कि यह ड्रोन दुर्घटनाग्रस्त नहीं होगा, और पहले साल के दौरान ऐसा होने पर ड्रोन की मरम्मत या प्रतिस्थापन करेगा। इस श्रेणी में, स्काईडायो 2 अपनी छवियों में सर्वश्रेष्ठ रंग का उत्पादन करता है और 60 एफपीएस और 12 एमपी फोटो तक 4K को शूट कर सकता है। इसमें एक बीकन या जादू की छड़ी भी है जो ड्रोन को आपको 1.5 किमी दूर तक का पालन करने की अनुमति देती है। रिमोट कंट्रोलर के साथ, आप 3.5 किमी रेंज तक पहुँच सकते हैं। यह ड्रोन पोर्टेबल है लेकिन अपने साथियों की तरह मुड़ता नहीं है। यह डीजेआई या ऑटल की तुलना में दृश्य पर भी नया है, और यह एक अमेरिकी कंपनी है जो बाजार पर सबसे अच्छी कृत्रिम बुद्धि है। यह इस श्रेणी का सबसे काला घोड़ा हो सकता है, लेकिन कुछ इसे एक तरकीब टट्टू के रूप में देख सकते हैं। मैं अपनी लंबी उड़ान के समय, सीमा और प्रतिष्ठा के कारण मविक 2 ज़ूम के साथ अभी भी जाऊंगा, लेकिन मुझे यकीन है कि डीजेआई तुलनीय कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ एक और ड्रोन पर काम कर रहा है।
Skydio 2



पांचवीं श्रेणी:

 अगली श्रेणी, श्रेणी पाँच $ 1500-2000 है, जिसमें पेशेवर ड्रोन शामिल हैं जो पिछली श्रेणी की तुलना में थोड़े बेहतर हैं। आइए अपने समग्र पसंदीदा ड्रोन के साथ शुरुआत करें, जिस पर मैं सबसे अधिक उड़ता हूं, और इस श्रेणी में मेरी सिफारिश: डीजेआई मावरा 2 प्रो। यह ड्रोन डीजेआई का सबसे हालिया है इसलिए इसमें पोर्टेबल आकार में सबसे नई तकनीक है। निश्चित रूप से यह केवल 4K तक 30 एफपीएस की शूटिंग करता है, लेकिन मैं अक्सर पाता हूं कि मैं अपने ड्रोन के साथ धीमी गति में कभी शूटिंग नहीं करता हूं क्योंकि यह इतनी आसानी से चलता है और अभी तक उन वस्तुओं से दूर है जो मैं फिल्म कर रहा हूं। इसलिए, यह उतनी बड़ी बात नहीं है, क्योंकि कुछ लोग इसे खत्म कर देते हैं। इसके अलावा, यह एक सपना है - सभी छह पक्षों पर बाधा-परिहार सेंसर के साथ, 31 मिनट तक उड़ता है, और 5 मील की दूरी तक है। इसमें 28 मिमी लेंस के साथ एक इंच के सेंसर के साथ एक हसबेल्ड कैमरा भी है, और 10-बिट लॉग वीडियो में शूट करने की क्षमता के साथ-साथ उन पेशेवरों के लिए भी है जो रंग ग्रेड चाहते हैं। सक्रिय ट्रैक में बहुत सुधार हुआ है और इसमें नए हाइपर-लैप्स, सक्रिय ट्रैक और क्षुद्रग्रह मोड विशेषताएं हैं। मैं इस ड्रोन की अत्यधिक अनुशंसा करता हूं।
DJI Mavic 2 Pro


Mavic 2 के करीब सेकंड में, प्रो डीजेआई फैंटम 4 प्रो V2 है, जो अक्सर स्टॉक से बाहर होता है। हालाँकि, यदि आप अमेज़ॅन को देखते हैं तो आप एक या शायद प्रतीक्षा करने में सक्षम हो सकते हैं क्योंकि डीजेआई कभी-कभी इसे अपने वेबसाइट स्टोर में जोड़ता है। यह ड्रोन मविक 2 प्रो की तुलना में कहीं अधिक बड़ा और कठिन है, इसीलिए मैंने इसे दूसरा चुना। हालांकि, जब ग्राहकों के लिए शूटिंग एक बड़ा ड्रोन अधिक प्रभावशाली लगता है और शायद आप क्या चाहते हैं। इसमें 4K तक 60fps तक शूटिंग करने का फायदा है और यह डी-सिनलाइक मोड में भी शूट होता है, जो मुझे माविक 2 प्रो के फुटेज से थोड़ा बेहतर लगता है। हालाँकि, मैं यहाँ बालों का विभाजन कर रहा हूँ। यदि आप एक पिक्सेल पीपर हैं और $ 2000 से कम के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं, तो यह है। इसमें चार पक्षों पर बाधा से बचाव भी शामिल है और माविक 2 प्रो की तुलना में थोड़ा तेज है। इसके साथ ही, मुझे लगता है कि मेरे मविक 2 प्रो में बहाव 4 प्रो जितना नहीं है और उड़ना आसान है। इस कारण से, मुझे इस मूल्य श्रेणी में अपने दूसरे पसंदीदा के रूप में इस ड्रोन की सिफारिश करनी है।
DJI Phantom 4 Pro V2



अंत में, डीजेआई इंस्पायर 1 / प्रो है। यह सबसे स्थिर ड्रोन है और माविक 2 प्रो या फैंटम 4 प्रो की तुलना में थोड़ी अधिक हवाओं को संभाल सकता है। उस ने कहा, यह ड्रोन बड़ा है! लेकिन आकार के साथ एक जिम्बल आता है जो 360 डिग्री घूमता है। इसके अलावा, जिम्बल और लेंस को बदला जा सकता है।
DJI Inspire 1/Pro



सबसे अच्छा संगत जिम्बल ZenmuseX5 या X5R है क्योंकि यह माइक्रो 4/3-इंच सेंसर पर 4K शूट करता है, जो कि फैंटम 4 प्रो से बेहतर रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है और पोस्ट-प्रोडक्शन और कलर-ग्रेडिंग के लिए डायनामिक रेंज के 12.8 स्टॉप हैं। डीजे, ओलंपस और पैनासोनिक द्वारा संगत लेंस बनाए गए हैं और X5 / X5R कैमरा डीजेआई 15 मिमी f / 1.7 (35 मिमी समतुल्य) के साथ आता है। यह आपको अच्छी तरह से $ 2000 के निशान पर डाल देगा, लेकिन यह ड्रोन आपको कई विकल्प देता है, जिससे यह खुद की कक्षा में बन जाता है। आप इस ड्रोन पर एक थर्मल कैमरा भी लगा सकते हैं और इसका उपयोग निरीक्षण और अन्य क्षेत्रों के लिए कर सकते हैं। उस के साथ, इसके आकार के अलावा दो सबसे बड़ी कमियां हैं, जो मैंने पहले ही उल्लेख किया है, पक्षों या पीठ पर बाधा परिहार सेंसर की कमी है, और सीमित उड़ान समय - लगभग 20 मिनट अधिकतम। ठीक है, छठे वर्ग में आगे बढ़ते हुए, अंतिम श्रेणी, जो $ 2000 + है। इस श्रेणी में, आपके पास दो विकल्प हैं: डीजेआई इंस्पायर 2 या डीजेआई मैट्रिस 200/210 V2। अगर पैसा कोई वस्तु नहीं है, तो मैं डीजेआई मेट्रिस 200 सीरीज़ V2 प्राप्त करने की सलाह दूंगा क्योंकि यह सब कुछ करता है जो डीजेआई इंस्पायर 2 कर सकता है, केवल इसके लिए उड़ान समय बहुत अधिक है, बारिश में उड़ने की क्षमता, और सबसे अधिक प्रभावित नहीं होते हैं टेलिफोन वायरिंग और अन्य इलेक्ट्रिक सर्किट्री द्वारा भवनों में और उसके आसपास जो इंस्पायर 2 पर हस्तक्षेप का कारण बनते हैं। Matrice 200/210 ड्रोनों का स्विस सेना चाकू है। यह आज उपलब्ध सबसे बहुमुखी औद्योगिक और सिनेमाई मंच है। इसका उपयोग निगरानी, ​​थर्मल निरीक्षण, स्थलाकृति और कार्टोग्राफी से लेकर होता है। मेट्रिस अत्यधिक तापमान और मौसम की स्थिति में प्रदर्शन करता है, जैसे कि आर्कटिक और बरसात की स्थिति। मैट्रिस 210 के साथ, पायलट एक थर्मल कैमरा और ज़ूम कैमरा एक साथ माउंट कर सकते हैं (जैसा कि तस्वीरों में देखा गया है), जैसे ज़ेनमुस एक्सटी और जेड 30, और शीर्ष पर कैमरा माउंट करना भी संभव है। Cendence Remote और Crystal Sky Monitor इस प्लेटफ़ॉर्म को उड़ाने का सबसे अच्छा तरीका है। और सिनेमैटोग्राफर्स के लिए, आप अब या तो मेट्रिस ड्रोन के साथ ज़ेनमुस एक्स 7 कैमरा का उपयोग कर सकते हैं, यह उड़ान के समय के 38 मिनट तक 6K क्षमता देता है। अब इंस्पायर 2 का एक फायदा स्पीड है। इंस्पायर 2 सबसे तेज ड्रोन है, जो 65 मील प्रति घंटे तक पहुंचता है, और 40+ मील प्रति घंटे की हवा में स्थिर वीडियो कैप्चर करने में भी सक्षम है।
ZenmuseX5 or X5R



Zenmuse X7 gimbal कैमरा में सुपर 35Sensor है, जिसमें डायनेमिक रेंज के 14 स्टॉप हैं, और Apple Prores में CinemaDNGand 5.2K में 6K तक शूट करने की क्षमता है, जबकि 20 fps और 24MP के फोटो में RAW फोटो कैप्चर करते हैं। यह कैमरा 4 प्राइम लेंस (फिक्स्ड फोकल लेंथ) के साथ संगत है। फ्रंट एफपीवी कैमरा, 360 रोटेटिंग गिंबल्स और डुअल-हीटिंग बैटरी के साथ, इंस्पायर 2 में एक सच्चे पेशेवर के लिए आवश्यक विशेषताएं हैं। ठीक है, मुझे आशा है कि इस वीडियो ने आपको सही ड्रोन खोजने में मदद की। यदि आपके पास एक डीजेआई ड्रोन है और आप सेट होने में मदद करना चाहते हैं और आत्मविश्वास से उड़ान भरना चाहते हैं, तो मैंने डीजेआई ड्रोन प्रो नामक एक वीडियो कोर्स बनाया, जहां मैं आपको कदम से कदम के माध्यम से चलता हूं। यह सेट अप करने और तेज़ी से सीखने का एक शानदार तरीका है।

आगे next पोस्ट में। ... 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण(Conflict management | Definition, reason)

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण संघर्ष प्रबंधन, संघर्ष संकल्प, प्रबंधन अधिकांश पदों पर मजबूत संघर्ष प्रबंधन कौशल एक फायदा है, क्योंकि संघर्ष समाधान से बचना लगभग असंभव है। असहमत होना और असहमत होने पर असहमत होना वास्तव में स्वस्थ है। पूरी तरह से संघर्ष को समाप्त करने से अपनी खुद की समस्याएं पैदा होंगी: हमारे पास विभिन्न प्रकार की राय नहीं होगी और त्रुटिपूर्ण योजनाओं और नीतियों को पकड़ने और सुधारने का कोई तरीका नहीं होगा। लेकिन खराब संचार या पारस्परिक तनाव आसानी से आक्रोश या इससे भी बदतर हो सकता है। संघर्षों को हल करने और बढ़ने की अनुमति देने वाले संकल्प अंततः उत्पादकता और नुकसान को कम करेंगे और कर्मचारियों के मनोबल को नुकसान पहुंचाएंगे। यही कारण है कि नियोक्ता संघर्ष के प्रबंधन और प्रसार के लिए कर्मचारियों की तलाश करते हैं। परिचय संघर्ष भी संस्था की एक स्वाभाविक समस्या है क्योंकि जहाँ बहुत से विचारशील लोग काम करते हैं, वहाँ मूल्यों, भावनाओं, आशाओं और उनके स्वयं के हितों के टकराव की संभावना होती है। फिर भी, एक सुचारू प्रणाली के लिए आवश्यक है कि इस तरह के संघर्षों को कम करने,