सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

DJI DRONES |2020|IN HINDI

DJI DRONES |2020


DJI सिविल ड्रोन उद्योग के भीतर प्रमुख मार्केट लीडर है, जिसका दुनिया के ड्रोन बाजार में 70 प्रतिशत हिस्सा है। इसका कैमरा ड्रोन तकनीक संगीत, टेलीविजन और फिल्म उद्योगों के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया गया है। कंपनी के उत्पादों को भी उग्रवादियों और पुलिस बलों द्वारा नियोजित किया गया है, आतंकवादी समूहों के साथ-साथ कॉरपोरेट की बाद की पहुंच को सीमित करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के सरकारी संस्थानों ने डीजेआई उत्पादों के आंतरिक उपयोग को हतोत्साहित करने वाले बयान जारी किए हैं, लेकिन 2020 तक, स्थानीय और संघीय स्तर पर विभिन्न एजेंसियां ​​अभी भी डीजेआई उत्पादों का उपयोग करती हैं।

DJI MAVIC 2 PRO


डीजेआई मविक 2 प्रो यह है कि बेहतर रोशनी और रंग प्रदर्शन के साथ बेहतर छवि गुणवत्ता के लिए एकीकृत हासेलब्लैड कैमरे के साथ दुनिया का पहला ड्रोन है। 10-बिट Dlog-M रंग प्रोफ़ाइल के साथ 1-इंच CMOS सेंसर आवास कैमरा फोटो और वीडियो संपादन के लिए अधिकतम लचीलापन प्रदान करने के लिए Mavic Pro की तुलना में प्रति चैनल रंग के कई स्तरों पर चार गुना तक कैप्चर करता है। Mavic 2 Pro में 20-मेगापिक्सल का एक एरियल शॉट हो सकता है जो Hasselblad की अनूठी Hustleblade Natural Color Solution (HNCS) तकनीक का उपयोग करते हुए अत्यधिक सटीकता के साथ कैप्चर करता है, जबकि f / 2.8-f एक अच्छी तरह की रोशनी के दौरान / a 11 से समायोज्य एपर्चर अधिक नियंत्रण रखता है। । 4K 10-बिट HDR सपोर्ट के साथ, Mavic 2 Pro को आमतौर पर HLG के साथ 4K TV में प्लग किया जाता है और स्वीकार्य कलर टोन के साथ फुटेज को दोहराया जा सकता है।

DJI  ड्रोन के अध्यक्ष रोजर लुओ ने कहा, "जब दो साल पहले माविक प्रो लॉन्च किया गया था, तो इसने दुनिया भर के रचनाकारों के लिए लोगों के ड्रोन और संभावनाओं का विस्तार करने के तरीके को फिर से परिभाषित किया।" “आज, हम डीजेआई के नए प्रमुख उत्पाद, माविक 2 सीरीज की शुरुआत के साथ हवाई फोटोग्राफी के प्रतिस्थापन युग में प्रवेश करते हैं। Mavic 2 Pro और Mavic 2 ज़ूम फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर्स को जल्दी से खत्म करने और अपने रचनात्मक विचारों को नई ऊँचाइयों तक ले जाने के लिए उनकी प्रेरणा की आवश्यकता होगी।

DJI MAVIC 2 PRO



DJI MAVIC MINI


डीजेआई मविक मिनी ड्रोन आपका आदर्श रचनात्मक साथी है, जो हर पल गुणवत्ता को बेहतर तरीके से बढ़ाने के लिए कैप्चर करता है। 250 ग्राम वजनी, डीजेआई का सबसे नया ड्रोन आईफोन की तुलना में हल्का है। माविक मिनी में उड़ान के दौरान नियंत्रण और सुरक्षा सुनिश्चित करने, दृष्टि सेंसर और जीपीएस सटीक हॉवर के साथ युग्मित, आधे घंटे की अधिकतम उड़ान का समय है। अपने iPhone या iPad पर आसानी से उपयोग होने वाले DJI फ्लाई ऐप के साथ, आपको विपरीत के विपरीत एक आसान उड़ान अनुभव और एक परिप्रेक्ष्य मिलेगा।

DJI मविक मिनी असाधारण रूप से पोर्टेबल है और सबसे कम और ड्रोन के सबसे सुरक्षित वजन वर्ग के भीतर वजन, लेकिन 250 ग्राम है। जो कई देशों में इसे कुछ नियमों से छूट दे सकता है। उदाहरण के लिए, हमारे और कनाडा के भीतर आप माविक मिनी को पंजीकृत किए बिना उड़ा देंगे। नया डीजेआई फ्लाई ऐप आईफ़ोन और आईपैड पर एक सरल और सहज उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है, जिससे आप सिर्फ एक-दो टैप के साथ सिनेमाई शॉट्स बना सकते हैं। यह एक टैप के साथ शानदार वीडियो बनाने के लिए निर्माता टेम्पलेट्स का प्रसार भी प्रदान करता है। फ्लाइट ट्यूटोरियल फ़ीचर भी है, जो माविक मिनी के साथ एक त्वरित, सुरक्षित शुरुआत करने में आपकी मदद करता है। डीजेआई मविक मिनी 3-एक्सिस मोटराइज्ड गिम्बल बेहतर कैमरा स्थिरता प्रदान करता है और स्पष्ट अल्ट्रा-स्मूथ फुटेज सुनिश्चित करता है। यह 7K क्वाड एचडी वीडियो को सपोर्ट करता है। 12MP हवाई तस्वीरें और की एक जोड़ी। वे शॉट्स जो देखने में आते हैं जैसे कि वे हॉलीवुड मूवी सेट से आए हैं, माविक मिनी के क्विकशॉट मोड के साथ ब्लॉक के एक जोड़े हैं, जिसमें ड्रोन, सर्कल, हेलिक्स और रॉकेट शामिल हैं। बस अपने क्विकशॉट का चयन करें और इस प्रकार रिकॉर्डिंग के दौरान Mavic Mini एक इन-डेप्थ प्रीसेट स्पीड निष्पादित करेगा। स्वचालित रूप से उत्पन्न लघु वीडियो लें और उन्हें सोशल मीडिया पर दोस्तों के साथ तुरंत साझा करें।

DJI MAVIC MINI



DJI MAVIC 2 ZOOM


 मविक 2 ज़ूम डीजेआई का पहला फोल्डेबल कंज्यूमर ड्रोन है जूम के साथ, एक रचनात्मक परिप्रेक्ष्य प्रदान करता है जो रचनात्मक कहानी कहने के एक नए युग के दौरान शुरू हुआ।


MAVIC 2 ज़ूम के साथ, आप अपने विषय के साथ मिलकर 96 मिमी टेलीफोटो लेंस को दो बार डिजिटल ज़ूम (24-48 मिमी) के साथ दो बार डिजिटल ज़ूम के साथ दोषरहित वीडियो फुल एचडी रिज़ॉल्यूशन कैप्चर के साथ जोड़ सकते हैं। डीजेआई ड्रोन्स 2020 स्टडी ब्रेविकलब्रिड ऑटो-मविक 2 ज़ूम पर केंद्रित है, जो पहले की तुलना में 40% अधिक तेजी से फोकस गति के साथ उच्च फोकस सटीकता के लिए चरण और कंट्रास्ट डिटेक्शन को मिलाता है। कैश 12-मेगापिक्सेल फ़ोटो या नई सुपर रिज़ॉल्यूशन सुविधा, जो नौ को स्वचालित रूप से कैप्चर करने और सिलाई करने के लिए ऑप्टिकल ज़ूम का उपयोग करती है अत्यधिक विस्तृत 48-मेगापिक्सेल छवि के लिए एक साथ तस्वीरें, यह परिदृश्य फोटोग्राफी के लिए एक आदर्श विकल्प है। माविक 2 ज़ूम के लिए विशेष, नया डॉली ज़ूम क्विकशॉट मोड पहले पेशेवर छायाकारों के लिए आरक्षित कहानी कहने के लिए एक प्रतिस्थापन दृश्य भाषा को उजागर करता है।

अगर आपको आज का पोस्ट अच्छा लगा तो कमेंट्स जरूर करे और शेयर करना न भूले !!!!

आगे NEXT पोस्ट में।... 


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण(Conflict management | Definition, reason)

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण संघर्ष प्रबंधन, संघर्ष संकल्प, प्रबंधन अधिकांश पदों पर मजबूत संघर्ष प्रबंधन कौशल एक फायदा है, क्योंकि संघर्ष समाधान से बचना लगभग असंभव है। असहमत होना और असहमत होने पर असहमत होना वास्तव में स्वस्थ है। पूरी तरह से संघर्ष को समाप्त करने से अपनी खुद की समस्याएं पैदा होंगी: हमारे पास विभिन्न प्रकार की राय नहीं होगी और त्रुटिपूर्ण योजनाओं और नीतियों को पकड़ने और सुधारने का कोई तरीका नहीं होगा। लेकिन खराब संचार या पारस्परिक तनाव आसानी से आक्रोश या इससे भी बदतर हो सकता है। संघर्षों को हल करने और बढ़ने की अनुमति देने वाले संकल्प अंततः उत्पादकता और नुकसान को कम करेंगे और कर्मचारियों के मनोबल को नुकसान पहुंचाएंगे। यही कारण है कि नियोक्ता संघर्ष के प्रबंधन और प्रसार के लिए कर्मचारियों की तलाश करते हैं। परिचय संघर्ष भी संस्था की एक स्वाभाविक समस्या है क्योंकि जहाँ बहुत से विचारशील लोग काम करते हैं, वहाँ मूल्यों, भावनाओं, आशाओं और उनके स्वयं के हितों के टकराव की संभावना होती है। फिर भी, एक सुचारू प्रणाली के लिए आवश्यक है कि इस तरह के संघर्षों को कम करने,