सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

LOCKDOWN STAGE 2|CORONA VIRUS UPDATE(IN HINDI)

LOCKDOWN STAGE 2


कोरोना वायरस से संक्रमितो की संख्या लगातार बढ़ रही है ,आज 16 जुलाई को आया हुआ रिपोर्ट के हिसाब से 24 घंटों में अब तक संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा है। इस सब के वजह से सरकार ने LOCKDOWN STAGE 2 का निर्णय  लिया।

क्या सरकार का LOCKDOWN STAGE 2 का निर्णय सही है ?


मेरे नज़र से ये बिल्कुल सही निर्णय है ,पर क्या ये निर्णय सफल होगा जिस कारणों के वजह से ये निर्णय लिया गया है? अब आप पूछेंगे की किस वजह से दुबारा LOCKDOWN लगया गया ,और लगाया भी गया तो क्यू नहीं सफल होगा।

तो आइये जानते है क्यू लगया गया LOCKDOWN STAGE 2 


संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रहा है ,जब संक्रमितों की संख्या अनुमान से ज्यादा आने लगा तो सरकार ने ये कदम उढ़ाया ,इतनी संक्रमितों की संख्या तो LOCKDOWN STAGE 1 के समय भी नहीं आता था ,पर UNLOCKDOWN के बाद से संख्या लगातार बढ़ता जा रहा है ,सरकार ने इस लिए तो UNLOCKDOWN का निर्णय नहीं लिया था ,की हमलोग केयर लेस्स हो जाए ,पर हुआ यही है।

UNLOCKDOWN होते ही लोग इस तरह व्यवहार करने लगे जैसे कोरोना वायरस मुक्त भारत या दुनिया होगया ,

आइये बताता हु लोगो की असावधानियाँ क्या क्या थी। 


मास्क न लगाना 

मास्क न लगाना 

 


मास्क का तो उपयोग ही करना लोग भूल सा गए है ,संक्रमितों की संख्या कम है आपके सहर में ,या CONTROL में है, तो इसका ये मतलब नहीं की संक्रमण पूरा तरह से समाप्त होगया ,लोग ये कैसे भूल गए की सरकार और WHO ने ये कहा था
         मास्क पहनो काम पे चलो। ये तो नहीं बोला था, मास्क उतारो काम पे चलो।

दुरिया एक दूसरे से बनाके रखना 
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करना 


लोग तो दूरिया का मतलब अब ये समझ लिए है, की अपनों से दूरिया और काम और बाहर के लोगो से नजदीकियाँ रखना है ,क्यू लोग ये भूल गए की सरकार और WHO ने तो कभी ये बात नहीं बोली ,वो तो काम पे जाने से पहले मास्क और SOCIAL डिस्टेंसिंग कायम रखने को बोले थे, फिर हमलोग ठीक इसका उल्टा क्यू कर रहे है ,लोग काफी संख्या में फंक्शन में शामिल हो रहे है ,क्या ये सही था, या है। कुछ बुद्धिजीवों ने तो सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग का तो मतलब ही बदल दिया।

अब आपलोग ही निर्णय लो की क्यू नहीं लगाया जाएगा LOCKDOWN STAGE 2!!!

गलती चाहे किसी की भी हो नियम का पालन चाहे कोई करे या न करे ,पर हमे तो करना चाहिए था न ,और करना भी चाहिए, क्यू कि अभी तक ऐसी कोई खबर नहीं आई है, की कोरोना वायरस का प्रकोप कब तक जाएगा।

सरकार ने तो अपना काम किया और कर भी रही है, क्या हमलोग अपना काम कर रहे है, इस संक्रमण से बचे रहने और इसे न फैलने देने के लिए ,मुझे तो नहीं लग रहा ,हा मै ये भी मानता हु की लोग को रोज़ी रोटी घर परिवार चलाने की भी चिन्ता है पर चीता पे लेट के ये चिंता दूर करने के वजाय नियमो का पालन कर के अपने कामो को पूरा भी तो कर सकते है न, तो क्यू नहीं कर रहे है। आप सेफ है, तो पूरा भारत और दुनिया सेफ है तो क्या आप अपने वजह से पूरी दुनिया को खतरों में डालेंगे क्या, नहीं न ,तो आप सभी से अनुरोध है की जरुरी हो तभी घर से निकले और निकले भी तो मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। LOCKDOWN STAGE 2 को STAGE 3 न होने दे ,ये संकल्प लीजिये आज से सभी लोग।

धन्यवाद 
अगर आपको मेरा ये पोस्ट पसंद आया तो कमेंट्स कर के बताये ,और इसे शेयर करना न भूले !!!

आगे NEXT  पोस्ट में। ...  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण(Conflict management | Definition, reason)

संघर्ष प्रबंधन | परिभाषा, कारण संघर्ष प्रबंधन, संघर्ष संकल्प, प्रबंधन अधिकांश पदों पर मजबूत संघर्ष प्रबंधन कौशल एक फायदा है, क्योंकि संघर्ष समाधान से बचना लगभग असंभव है। असहमत होना और असहमत होने पर असहमत होना वास्तव में स्वस्थ है। पूरी तरह से संघर्ष को समाप्त करने से अपनी खुद की समस्याएं पैदा होंगी: हमारे पास विभिन्न प्रकार की राय नहीं होगी और त्रुटिपूर्ण योजनाओं और नीतियों को पकड़ने और सुधारने का कोई तरीका नहीं होगा। लेकिन खराब संचार या पारस्परिक तनाव आसानी से आक्रोश या इससे भी बदतर हो सकता है। संघर्षों को हल करने और बढ़ने की अनुमति देने वाले संकल्प अंततः उत्पादकता और नुकसान को कम करेंगे और कर्मचारियों के मनोबल को नुकसान पहुंचाएंगे। यही कारण है कि नियोक्ता संघर्ष के प्रबंधन और प्रसार के लिए कर्मचारियों की तलाश करते हैं। परिचय संघर्ष भी संस्था की एक स्वाभाविक समस्या है क्योंकि जहाँ बहुत से विचारशील लोग काम करते हैं, वहाँ मूल्यों, भावनाओं, आशाओं और उनके स्वयं के हितों के टकराव की संभावना होती है। फिर भी, एक सुचारू प्रणाली के लिए आवश्यक है कि इस तरह के संघर्षों को कम करने,